Tue. Sep 22nd, 2020

राजनीति से संन्यास लेंगे ऑस्ट्रेलियाई वित्त मंत्री, किया एलान

1 min read

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया के वित्त मंत्री माथियास कोरमान ने कहा है कि वह 2020 के अंत तक राजनीति छोड़ देेंगे। श्री कोरमान ने रविवार को यह घोषणा की।

ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा सत्तारूढ़ गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं में से एक श्री कोरमान ने अपने राजनीतिक जीवन को शानदार बताते हुए कहा, ‘यह मेरे जीवन के सबसे अहम और शानदार मौकों में से एक था।’

ऑस्ट्रेलियाई वित्त मंत्री ने कहा, ‘मुझे अपना काम बहुत पसंद है। प्रत्येक दिन मैं अच्छा करने और सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। इस वर्ष के अंत तक मौजूदा सरकार का आधा कार्यकाल समाप्त हो चुका होगा।’

तीन प्रधानमंत्रियों के साथ कर चुकें हैं काम

श्री कोरमान वर्ष 2007 में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया से सीनेटर चुने गए थे। वर्ष 2013 से लेकर अब तक वह तीन प्रधानमंत्रियों के साथ वित्त मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं।

संघीय बजट के मसौदे का काम पूरा करेंगे

श्री कोरमान ने कहा कि वह संघीय बजट के मसौदे को तैयार करने का काम पूरा करेंगे। गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण ऑस्ट्रेलिया का संघीय बजट को अक्तूबर तक के लिए टाल दिया गया है।

अगला चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया

श्री कोरमान ने अगला चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उनका इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब कोविड-19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। उनके इस्तीफा देने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की कैबिनेट में फेरबदल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)