Tue. May 26th, 2020

एक और ‘निर्भया’ की मौत-बारात में आये पांच आरोपियों की घिनौनी हरकत, सभी गिरफ्तार

1 min read

लड़की की मौत के बाद इलाके में तनाव

21 अप्रैल, 2019

पूर्वी टुंडी (धनबाद) : धनबाद के पूर्वी टुंडी में एक और निर्भया ने दम तोड़ दिया। एक शादी समारोह के दौरान कुछ बारातियों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। खबर है कि बारातियों में शामिल पांच युवकों ने नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद उसकी हालत इतनी खराब थी कि उसकी मौत हो गयी। मामले को लेकर इलाके में तनाव है। हालांकि, इस घटना में पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अधमरे हालत में नाबलिक पहुंची घर

बताया जाता है कि टुंडी के एक गांव काशीटांड में बारात आयी थी। पीड़िता भी इसी गांव की रहनेवाली थी और बारात में शामिल होने गयी थी। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि धनबाद से सटे जामताड़ा जिले के चारेडीह से शुक्रवार को काशीटांड बारात आई थी। आदिवासियों में दिन में ही बारात की परंपरा है। इसमें शामिल एक युवक की पड़ोस के गांव कोयराबाघडीह में रिश्तेदारी है। उसके साथ चार अन्य आदिवासी युवक उस गांव में पहुंच गए।

पांचों युवकों ने शराब के नशे में एक नाबालिग आदिवासी को जबरन सुनसान में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद जख्मी हालत में नाबालिग किसी तरह से घर पहुंची। लेकिन उसकी हालत खराब थी कि थोड़ी ही देर में उसकी मृत्यु हो गई।

दोषियों को ग्रामीणों ने दबोचा
लड़की की मौत के बाद ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने बारात में शामिल पांचों युवकों को धर-दबोचा। गांव में ले जाकर पिटाई की और बांधकर रखा। इसकी सूचना मिलने के बाद शनिवार को सुबह पुलिस गांव में पहुंची। गांव वालों ने पांचों को पुलिस के हवाले कर दिया। पांचों से पुलिस पूछताछ कर रही है। तनाव को देखते हुए ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने पूर्वी टुंडी पहुंच ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने लड़की के परिजनों को आश्वस्त किया कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि बारात जामताड़ा से आयी थी। आरोपियों से पूछताछ जारी है। पकड़े गए पांच लोगों में दो खुद को नाबालिग बता रहे हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)