Sun. Jul 5th, 2020

आंध्र प्रदेश : गोदावरी नदी में पलटी नाव, 11 की मौत, 23 बचाए गए

1 min read

अमरावती : आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार दोपहर गोदावरी नदी में एक पर्यटन नौका पलट गई। हादसे में अभी तक 11 लोगों की मौत होने की सूचना है और 23 लोगों को बचा लिया गया है। नाव में कुल 61 यात्री सवार थे। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री रेड्डी ने अपने सभी उपस्थित मंत्रियों को आदेश दिया है कि घटनास्थल पर बचाव कार्य का निरीक्षण करें। उन्होंने अधिकारियों को भी तत्काल प्रभाव से क्षेत्र में सभी नौका सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है।

गोदावरी नदी पिछले कुछ दिनों से पूरे उफान पर है। पूर्वी गोदावरी जिला पुलिस अधीक्षक अदनान अस्मी ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित नौका पर करीब 60 लोग सवार थे, जिनमें चालक दल के करीब 11 सदस्य भी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि नौका कच्चुलुरु के पास पलट गई। मुख्य सचिव ने बताया कि दुर्घटना के पीड़ितों का पता लगाने के लिए एक हेलीकॉप्टर की सेवा ली जा रही है। राहत एवं बचाव अभियान के लिए 30 सदस्यों की राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीमें लगी हुई हैं।

मोदी ने नौका हादसे पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में रविवार को हुए एक भयानक नौका हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है। मोदी ने नौका हादसे पर दुख प्रकट करते हुए संदेश दिया, ”आन्ध्र प्रदेश के पूर्व गोदावरी में एक नौका के पलटने के हादसे बेहद दुखी हूं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। लोगों को बचाने के लिए राहत अभियान चलाया जा रहा है।”

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)