Tue. Jan 26th, 2021

मुंबई के मराठा मंदिर में आज से दिखाई जाएगी आदित्य चोपड़ा की आइकॉनिक फिल्म ‘डीडीएलजे’

1 min read

मुंबई : महाराष्‍ट्र में 5 नवम्बर से 50 फीसदी क्षमता के साथ फिर से सिनेमाघर, थिएटर और मल्टीप्लेक्स खोल गए हैं। सिनेमाघर, थिएटर, मल्टीप्लेक्स और ड्रामा थिएटर को कंटेनमेंट जोन के बाहर ही खोलने की अनुमति है। सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के अंदर किसी भी तरह के खाने के सामान की व्यवस्था नहीं की जा सकेगी। महाराष्ट्र में सिनेमाघरों और थियेटर्स के खुलने से फिल्म इंडस्टी के लिए अच्छा है।

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (डीडीएलजे) के फैंस के लिए अच्छी खबर है। शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने हाल में 25 साल का सफर पूरा किया है। अब यह फिल्म मुंबई के मराठा मंदिर में आज से दिखाई जाएगी। यह जानकारी फिल्म एंड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी।

तरण आदर्श ने शुक्रवार को ट्विटर पर फिल्म का पोस्टर शेयर कर लिखा-‘सिनेमाघरों में डीडीएलजे की वापसी…जैसा कि महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को फिर से खोल दिया गया है, शाहरुख खान और काजोल अभिनीत आदित्य चोपड़ा की आइकॉनिक फिल्म ‘डीडीएलजे’ आज से फिर मराठा मंदिर ( मुंबई) में दिखाई जाएंगी। यह सबसे लंबी चलने वाली और अब तक की सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से एक है।’

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित ‘डीडीएलजे’ 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म से आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपनी करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड कायम किए थे। फिल्म में शाहरुख खान और काजोल के अलावा अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, मंदिरा बेदी और परमीत सेठी भी थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)