Sat. Oct 31st, 2020

एडम जम्पा को आरसीबी में केन रिचर्डसन की जगह मिली

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) में अपने ही देश के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह ले ली है। रिचर्डसन ने अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण इस वर्ष आईपीएल से हटने का निर्णय लिया था।

जम्पा दूसरी बार आईपीएल में खेलने जा रहे हैं और इससे पहले वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेल चुके हैं। इस वर्ष आईपीएल कोरोना महामारी के बीच जैव सुरक्षा वातावरण में 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो होने जा रहा है।

आरसीबी टीम के निदेशक माइक हेसन ने बयान जारी कर कहा, ”हम इस बार के आईपीएल में केन रिचर्डसन के नहीं होने को लेकर निराश थे क्योंकि वह अपने खेल में शीर्ष पर थे।” उन्होंने कहा, ”जब हमें पता चला कि आईपीएल के समय ही केन रिचर्डसन का बच्चा दुनिया में आने वाला है तो हमें बहुत खुशी हुई और हम केन का पूरा समर्थन करते हैं और चाहते हैं कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय उसके पास मौजूद रहें।”

हेसन ने कहा, ”हमें एहसास हुआ कि यह एक अन्य लेग स्पिनर जम्पा को टीम में शामिल करने का अवसर है ताकि युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनर के लिए भी आसानी हो सके और हालात के मुताबिक स्पिन के अधिक विकल्प भी मौजूद रह सकें।” वर्तमान में रिचर्डसन और जम्पा ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)