Wed. Apr 1st, 2020

रन-ओ-थॉन में 21 किमी पुरुष की दौड़ में यूपी के अभिषेक पाल प्रथम

1 min read

रांची : झारखंड सरकार के खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग और राउंड टेबल इंडिया की ओर से आयोजित रन-ओ-थॉन के पांचवे संस्करण में देश के साथ विदेशों से आए एथलीटों ने हिस्सा लिया। तीन श्रेणियों में आयोजित रन-ओ-थॉन में लगभग छह हजार पार्टिसिपेंट्स ने हिस्सा लिया।

रविवार को रन-ओ-थॉन में 21 किमी पुरुष की दौड़ में उत्तर प्रदेश (यूपी) के अभिषेक पाल प्रथम, यूपी के ही सत्येन्द्र सिंह द्वितीय और विरेन्द्र कुमार वर्मा को तृतीय, मध्य प्रदेश (एमपी) के विष्णु मदन को चतुर्थ और झारखंड के अर्जुन टुडू को पांचवां स्थान प्राप्त हुआ। 21 किमी के फॉरनर की दौड़ में केन्या के इलियस मातु नजांबी को प्रथम, सेमीर नासेर द्वितीय और इसाक किहारा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 21 किमी महिला की दौड़ में यूपी की कविता यादव प्रथम, डिंपल सिंह द्वितीय, पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह तृतीय, झारखंड की अनीता दास चतुर्थ और झारखंड की सकरो बेसरा को पांचवां स्थान मिला। 21 किमी महिला फॉरनर की दौड़ में केन्या की कैरेन मात्यो को प्रथम और सैली कुरी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

10 किमी पुरुष की दौड़ में यूपी के रंजीत कुमार पटेल को प्रथम, कर्नाटक के बेल्लीअप्पा को द्वितीय, यूपी के विरेन्द्र पाल को तृतीय, उत्तराखंड के दीपक सिंह को चतुर्थ और यूपी के शरण कुमार को पांचवा स्थान मिला। 10 किमी की महिला की दौड़ में महाराष्ट्र की मोनिका अथारे को प्रथम, नागपुर की शीतल को द्वितीय, यूपी की विनिता को तृतीय, बिहार की प्रतिमा को चतुर्थ और झारखंड के अंजु कुमारी को पांचवा स्थान प्राप्त हुआ। 10 किमी 14 वर्षीय लड़कों की दौड़ में कुंदन कुमार यादव को प्रथम, साहिल खान को द्वितीय, झारखंड के संतोष कुमार को तृतीय, सहबाज अंसारी को चतुर्थ और राजू रजवार को पांचवा स्थान प्राप्त हुआ। 10 किमी के 14 वर्षीय लड़कियों की दौड़ में झारखंड की काजल कुमारी को प्रथम, यूपी की तन्नु को द्वितीय, रंजू कुमारी तृतीय और बिसाका कुजूर को चौथा स्थान प्राप्त हुआ। 10 किमी की सीनियर सिटीजन की दौड़ में पश्चिम बंगाल के रंजीत महतो को प्रथम, झारखंड के बिरेन्द्र प्रसाद को द्वितीय और मुकेश राणा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जीते हुए प्रतिभागियों को प्राइज मनी और मेडल प्रदान किया। मौके पर पर्यटन, खेलकूद और युवा कार्य विभाग के सचिव राहुल शर्मा, खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक नवीन कुमार सिंह, टीआरआई के निदेशक रणेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)