Sun. Sep 27th, 2020

जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

अधिकारियों, पुलिसकर्मियों को भी फंसाया अपने जाल में ठग ने

रांची : प्रॉपर्टी डीलिंग के नाम पर जाली कागजात बनाकर लोगों से करोड़ों की ठगी कर फरार हो चुके अशोक कुमार उपाध्याय को डोरंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अशोक कुमार मूलरुप से पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र के चेतमा गांव का रहने वाला हैं।

वर्तमान में डोरंडा थाना क्षेत्र के साउथ ऑफिस पाड़ा में रह रहा था। आरोपी उपाध्याय एसोसिएट प्रा. लि. का निदेशक है, जिसका कार्यालय हिनू में स्थित हैं। आरोपी के खिलाफ नामकुम थाना, जगन्नाथपुर थाना व डोरंडा थाना में तीन प्राथमिकी दर्ज हैं। आरोपी खटंगा में जमीन दिखाकर दर्जनों लोगों से ठगी की हैं। आरोपी अशोक कुमार ने कई अधिकारी के साथ साथ पुलिसकर्मी के साथ भी प्रॉपर्टी के लेनदेन में धोखाधड़ी की थी। इसके अलावे दर्जनों लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया।

एक साल से गिरफ्तारी से बच रहा था आरोपी

आरोपी के खिलाफ नामकुम थाना में मार्च 2019 में आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हुई थी। हालांकि पुलिस ने शिकायतकताअरं के बयान पर मामला दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई। फिर 2019 में ही मई, नवम्बर में प्राथमिकी दर्ज की गयी। अक्टूबर 2019 में जगन्नाथपुर थाना में भी प्राथमिकी दर्ज की गयी। इसी वर्ष मार्च में डोरंडा थाना में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इसी केस में आरोपी को फिलहाल डोरंडा पुलिस ने गिरफ्तारी किया हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)