Sat. Jan 16th, 2021

जमीनी विवाद को लेकर एक दर्जन बदमाशों ने लाठियों व धारदार हथियार से एक व्यक्ति की हत्या

1 min read

कोटा : जमीनी विवाद को लेकर कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के सकतपुरा काली बस्ती में एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने एक व्यक्ति पर धारदार हथियार व लाठियों से हमला कर घायल कर दिया था। जिसको उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उपचार के दौरान 6 दिन अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे व्यक्ति ने मंगलवार सुबह उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक युवक का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया है पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

आरके पुरम थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी भरत हरिजन (40) पुत्र मूलचंद्र हरिजन ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर सकतपुरा काली बस्ती में 4 बीघा जमीन खरीदी थी। इस जमीन को लेकर यहां रहने वाले अनिल वाल्मीकि व कमलेश ने उन्हें जमीन से कब्जा छोड़ने व जान से मारने की धमकी दे रखी थी। जिसकी रिपोर्ट मृतक ने कुन्हाड़ी थाने में दर्ज करवाई थी। इस दौरान कुन्हाड़ी थाना पुलिस द्वारा आपसी समझाइश कर मामले को शांत करवाया गया था।

मृतक भरत वाल्मीकि 18 नवंबर को अपने साथियों दीपक भोमलिया, नरेश प्रजापत सहित तीन चार दोस्तों के साथ जमीन की साफ-सफाई को लेकर काली बस्ती पहुंचा था। जहां पर आरोपी अनिल वाल्मीकि अपने एक दर्जन साथियों हरी, विठ्ठल, अर्जुन जग्गू सहित अन्य के साथ हथियारों से लैस होकर मौके पर पहुंचा और यहां साफ-सफाई का काम करावा रहे भरत वाल्मीकि पर लाठीयो, गंडासा तथा तलवार से हमला कर घायल कर दिया। घटना के बाद भरत वाल्मीकि को गंभीर घायल हालत में एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां मंगलवार सुबह उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी पर कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने मृतक भरत वाल्मीकि के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया। जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मोर्चरी पर लगे रिश्तेदारों की भारी भीड़:

जमीनी विवाद को लेकर युवक की हत्या के मामले में मंगलवार सुबह एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी पर लोगों की भारी भीड़ जमा रही। मृतक के रिश्तेदार व परिजनों को सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मोर्चरी पर पहुंचे। यहां गमगीन माहौल में म्रतक व्यक्ति का पोस्टमार्टम करवाया गया। घटना की सूचना पर कुन्हाड़ी थाना अधिकारी गंगा सहाय शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक भगवत सिंह हिंगड़ सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

परिजनों के कहने पर पुलिस ने मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। कुन्हाड़ी थाना अधिकारी गंगा सहाय शर्मा ने कहा कि घटना के बाद आरोपियों को राउंडअप कर लिया गया था। पीड़ित परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)