कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी को जवानों ने ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों में पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है. वहीं, पुलिस और सेना इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रही है.

Jammu Kashmir, Kupwara Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara Encounter) में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी समेत मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों में शामिल पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) का नाम तुफैल है. कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार (IG Vijay Kumar) ने इसकी जानकारी दी है.

सुरक्षाबलों को मिली थी आतंकियों की सूचना: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara Encounter) के चकतारस कंडी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी. घेराबंदी के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान की शुरुआत की.

आतंकियों ने शुरू की गोलीबारी: सुरक्षाबलों की तलाशी अभियान से घबराकर इलाके में छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया. जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद सर्च अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

दो आतंकी ढेर: अधिकारी ने बताया कि जवाबी गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी था, जिसकी पहचान तुफैल के रूप में हुई है. आईजीपी ने ट्वीट किया, ‘‘ एक पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए. तलाशी अभियान जारी है.

इससे पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir News) के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर (Hijbul) को ढेर कर दिया था. अनंतनाग जिले में रविवार को रात भर चली मुठभेड़ (Encounter) में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक स्वयंभू कमांडर को मार गिराया था. आतंकी का नाम कमांडर एचएम निसार खांडे था. उसके पास से कई आपत्तिजनक सामग्रियों के साथ एक एके 47 राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. इससे पहले शुक्रवार को शोपियां में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. जिसमे प्रवासी मजदूर घायल हो गये.