टाटा स्टील के कोक प्लांट में आज शनिवार की सुबह जोरदार धमाका हुआ. धमाके में दो ठेकाकर्मी घायल हो गये हैं, जबकि टाटा स्टील का एक कर्मचारी बेहोश हो गया. तीनों को टीएमएच में भर्ती कराया गया है. टाटा कॉरपोरेट कम्युनिकेशन की ओर से खबर की पुष्टि की गयी है.

Tata Steel News: जमशेदपुर के टाटा स्टील कोक प्लांट में शनिवार की सुबह 10.20 बजे जोरदार धमाका हुआ. धमाके में दो ठेकाकर्मी घायल हो गये हैं, जबकि टाटा स्टील (TATA STEEL Plant) का एक कर्मचारी बेहोश हो गया. तीनों को इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है. टाटा कॉरपोरेट कम्युनिकेशन की ओर से खबर की पुष्टि की गयी है. घटना के समय बैट्री नंबर 5 एरिया में काम चल रहा था. इस दौरान जोरदार धमाका हुआ. धमाके के बाद वहां के कर्मचारियों और मजदूरों में अफरा-तफरी मच गयी. इस मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया है कि जिला प्रशासन टाटा स्टील प्रबंधन के साथ सामंजस्य बिठाकर घायलों के इलाज में जुटा है.

बंद पड़े बैट्री नंबर 5 को हटाने का चल रहा था कार्य

घटना के बारे में टाटा कॉरपोरेट कम्युनिकेशन के अधिकारियों ने बताया कि जब धमाका हुआ तब बंद पड़े बैट्री नंबर 5 एरिया में उसे हटाने का काम चल रहा था. इस दौरान अचानक धमाका हो गया. धमाके के समय वहां पर काम कर रहे दो कैजुवल मजदूरों के पैर में चोटें आयी हैं. इसी तरह से दूर में खड़े एक कर्मचारी गैस रिसाव से बेहोश हो गया. घटना के बाद तत्काल तीनों को इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि जिला प्रशासन टाटा स्टील प्रबंधन के साथ सामंजस्य बिठाकर घायलों के इलाज में जुटा है.
 

घटना के बाद पहुंची एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड की टीम

घटना के तुरंत बाद मौके पर एंबुलेंस और फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गयी और मोर्चा संभाल लिया. घटना में जान-माल की क्षति नहीं हुई है. इस दौरान एक बड़ा हादसा टल गया है. धमाके की आवाज दूर-दराज के लोगों ने भी सुनी थी.
 

फरवरी से ही बंद है बैट्री नंबर 5 एरिया

बैट्री नंबर 5 के बारे में बताया जा रहा है कि वह फरवरी माह से ही बंद पड़ा हुआ है. उसे वहां से हटाने का काम टाटा स्टील की ओर से कराया जा रहा था. जहां पर बैट्री एरिया बनाया जाता है वहां कोयला उतारने के बाद उससे लोहा को गलाने का काम किया जाता है. इस तरह के कई बैट्री एरिया टाटा स्टील के भीतर बने हुए हैं.