Thu. Aug 13th, 2020

धनबाद से पकड़े गये 8 साइबर अपराधी, एटीएम व कई सामान बरामद

1 min read

धनबाद  : धनबाद एसएसपी अखिलेश बी बारियर के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर गोविंदपुर थाना अंतर्गत ग्राम खरकाबाद में कुछ घरों में लगातार साइबर अपराधियों द्वारा साइबर अपराध को अंजाम दिया जा रहा था।

उक्त सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक साइबर अपराध रोकथाम धनबाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए उक्त गांव में छापेमारी की गयी। जिसमें 8 साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया। उनके पास अपराध के संबंध में कई सामान बरामद किये गये।

छापेमारी टीम में जीतेंद्र कुमार साइबर थाना प्रभारी एवं अनीश राज साइबर थाना ने मिलकर एक टीम गठन किया। एसएसपी श्री बारियर ने बताया कि 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर इस काम को अंजाम दिया गया।

जिसमे कि हीरालाल रविदास, टिंकू रविदास, भोला रविदास, मोहन रविदास, मोतीलाल रविदास, ग्राम रविदास, जय रविदास, तुलसी रविदास, यह रविदास परिवारों ने मिलकर या साइबर अपराध को जगह-जगह अंजाम देता था।

करीब 23 मोबाइल फोन बरामद किये गये और 66 अलग-अलग कंपनी के सिम कार्ड भी मिले। आरोपियों के पास करीब 7 एटीएम कार्ड भी थे और कई नोटबुक जिसमें सीए से कार्ड भी बरामद किया गया। इन लोगों ने मिलकर धनबाद ही नहीं और भी कई जगह पर साइबर अपराध को अंजाम देता था।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)