Tue. Nov 24th, 2020

बिहार विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 133 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन दाखिल, 15 मैदान से बाहर

1 min read

मुजफ्फरपुर : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में ज़िले के छः विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है जिसमें मुजफ्फरपुर, सकरा, गायघाट, कुढ़नी,औराई और बोचहां शामिल हैं। शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने प्रेस वार्ता कर पूरी जानकारी दी।

तीसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 133 नामांकन दाखिल हुए जिनमें से स्क्रूटनी के दौरान 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द किये गये और एक प्रत्याशी जो सकरा विधानसभा क्षेत्र से थे उन्होंने अपना नाम वापस लिया है। औराई, बोचहां और सकरा विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों की संख्या कम है जिसके कारण एक ही ईवीएम लगेगी। बाकी तीन विधानसभा क्षेत्र मुज़फ़्फ़रपुर, गायघाट और कुढ़नी में उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है।

इसके कारण इस क्षेत्र में दो-तीन ईवीएम लगायी जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि पहले-दूसरे चरण के मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। दूसरे चरण के ठीक बाद तीसरे चरण का चुनाव होगा इसको लेकर भी प्रसाशनिक तैयारियां भी पूरी है।

वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने कहा कि चुनाव जिले में शांतिपूर्ण तरीके से समपन्न हो इसको लेकर हर सम्भव उपाय जिला प्रशासन ने किया है। किसी भी परिस्थिति में चुनाव के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो इसके लिए जिला बल के साथ- साथ केंद्रीय बल भी मौजूद रहेगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)