May 11, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

हत्या और लूट की अलग-अलग घटनाओं में संलिप्त 10 आरोपी गिरफ्तार

1 min read

03.08.19

रांची,2अगस्त। रांची पुलिस ने हत्या और लूट की अलग-अलग घटनाओं में शामिल 10 अपराधियों को अलग-अलग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया।
रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि नामकुम थाना क्षेत्र में तीन जुलाई को मुर्गी व्यवसायी करम महतो की व 19 जुलाई को आकाश सिंह की गोली मारकर हत्या, पिठोरिया थाना क्षेत्र में 20 जुलाई को शकील अंसारी की हत्या और नरकोपी थाना क्षेत्र में 23 जुलाई को पिकअप लूटकांड में शामिल 10 अपराधियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। नामकुम थाना क्षेत्र में 3 जुलाई को मुर्गी व्यवसायी करम महतो की गोली मारकर हत्या और 19 जुलाई को आकाश सिंह को अपराधियों के द्वारा गोली मारने की घटना लूटपाट के लिए हुई थी। दोनों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी थी।

गिरफ्तारी के लिए किया गया था टीम का गठन 

दोनों हत्याकांड शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक मनीष गुप्ता के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आशुतोष शेखर के नेतृत्व में इन दोनों हत्याकांडों में संजय नायक, जगरनाथ उरांव, जोसेफ पूर्ति, समराय पूर्ति और सिलास टोप्पो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 20 जुलाई को पिठोरिया थाना क्षेत्र के जमुआरी ग्राम के मसना के पास अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया था। बाद में उसकी पहचान ओरमांझी थाना क्षेत्र के इरबा में रहने वाले शकील अंसारी के रूप में की गयी थी। इस घटना का खुलासा करने के लिए तकनीकी शाखा के सहयोग से मोहम्मद अब्दुल्लाह शाह को पुलिस ने ओरमांझी से हिरासत में लिया जिसने घटनाक्रम में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। गिरफ्तार हुए आरोपी मोहम्मद अब्दुल्लाह शाह ने पुलिस को बताया कि आपसी रंजिश होने के कारण अन्य लोगों के साथ मिलकर शकील अंसारी की हत्या कर दी। 23 जुलाई को अपराधियों ने नरकोपी थाना क्षेत्र के पिपरा टोली गांव से बोलेरो पिकअप लूट ली थी । अनुसंधान के लिए पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जिनमें जैनुल अंसारी, ऐनुल अंसारी, ऋषि महली और आबिद अंसारी शामिल हैं। पुलिस ने गिरफ्तार हुए अपराधियों के पास से लूटे हुए बोलेरो पिकअप को भी बरामद कर लिया।

 

 

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)