हेमंत सोरेन की जान को खतरा, ईडी कोर्ट से किया आग्रह, दिन में हो पूछताछ-रात को होटवार जेल में रखा जाए

1 min read

Ranchi: ईडी के आग्रह को देखते हुए ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट ने जमीन घोटाला मामले में आरोपी हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए 5 दिनों की रिमांड ईडी को दी है. लेकिन रिमांड अवधि के दौरान रात में हेमंत सोरेन की सुरक्षा को लेकर एक पिटीशन ईडी कोर्ट में महाधिवक्ता राजीव रंजन की ओर से दायर की गयी है. जिसमें कहा गया है कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से रिमांड अवधि के दौरान हेमंत सोरेन पर पूरा कंट्रोल ईडी को नहीं दिया जाना चाहिए.

‘ईडी के पास हेमंत सोरेन की जान को खतरा’

ईडी के पास हेमंत सोरेन की जान का खतरा है. ईडी के पास सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं है. ईडी खुद की सुरक्षा के लिए दूसरों पर निर्भर है. जेल परिसर की अपनी सुरक्षा व्यवस्था होती है. इसलिए रिमांड अवधि में ईडी हेमंत सोरेन से दिन में पूछताछ करे इसमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन रात में हेमंत सोरेन को बिरसा मुंडा जेल में रखा जाए.

‘अनुसंधान में क्या पूछना है, कोई और तय नहीं कर सकता’

हेमंत सोरेन की ओर से दिए गए इस दलील का ईडी की ओर से हाई कोर्ट के वरीय अधिवक्ता अनिल कुमार ने विरोध करते हुए कहा कि रिमांड में दो तरह की कस्टडी नहीं होती है, आधी-आधी कस्टडी नहीं हो सकती. या तो हेमंत सोरेन को न्यायिक हिरासत में जेल में रखा जाए या रिमांड के दौरान उनसे पूछताछ के लिए पूरा कंट्रोल ईडी को दिया जाए. किसी से अनुसंधान में क्या पूछना है और कब तक पूछना है यह कोई और तय नहीं कर सकता. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद इस पर फैसले के लिए शनिवार की तिथि निर्धारित की है.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours