रांची में राहुल गांधी की न्याय यात्रा: विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट

1 min read

Ranchi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी सोमवार को रांची में होंगे. उनकी भारत जोडो न्याय यात्रा शहीद मैदान में होनी है. उनके कार्यक्रम के दौरान विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के संधारण के लिए रांची जिला प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है. डीसी राहुल सिन्हा और एसएसपी चंदन सिन्हा ने इस संबंध में संयुक्तादेश भी जारी किए हैं. राहुल गांधी के रांची भ्रमण के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था हेतु इस प्रकार से अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

इसे भी पढ़ें: 

खाद्य एवं पेय पदार्थों की जांच

खाद्य एवं पेय पदार्थों की जांच खाद्य एवं पेय जल पदार्थ की जाँच हेतू सम्बंधित अधिकारी 02 फुड इंस्पेक्टर की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करेंगे. आकस्मिक चिकित्सालय मेदान्ता अस्पताल, रांची एवं पारस अस्पताल के आकस्मिक अस्पताल के रूप में चिन्हित किया जाता है. सम्बंधित अधिकारी उक्त अस्पतालों के निदेशक से समन्वय स्थापित करते हुए राहुल गांधी के लिए एक कमरा सुरक्षित रखेंगे. साथ ही एक डॉक्टर एवं नर्स की प्रतिनियुक्ति करना सुनिश्चित करेंगे. सम्बंधित अधिकारी आकस्मिक अस्पताल में अपने स्तर से निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करेंगे कि राहुल गांधी के लिए आरक्षित रखे गये कमरे में सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है या नहीं.

आकस्मिक स्थिति के लिए रिम्स रांची चिन्हित

रेफरल अस्पताल के रूप में रिम्स रांची को चिन्हित किया गया है. निदेशक रिम्स से अनुरोध किया गया है कि आकस्मिक स्थिति के लिए सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधा तैयार रखेंगे.
यातायात व्यवस्था उक्त अवसर पर यातायात एवं पार्किंग की सम्बंधित अधिकारी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. पूर्व से कम्पोजिट कन्ट्रोल रूम में पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त हैं.
फोटोग्राफर के कैमरे / फ्लैश जाँच कार्यक्रम स्थल पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी फोटोग्राफर के कैमरा एवं उसके फलैश की अच्छी तरह जाँच कर पूर्ण करने के तपश्चात् ही उसका प्रयोग करने को देंगे.
आकस्मिक योजना किसी भी आकस्मिक स्थिति में भी.भी.आई.पी.को सुरक्षित निकाले जाने का व्यवस्था एवं स्थान निर्धारित कर लिया गया है. सभी संबंधित पदाधिकारी को आवश्यकतानुसार अवगत करा दिया गया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours