यौन उत्पीड़न में फंसे प्रज्वल का भाई सूरज रेवन्ना भी गिरफ्तार, JDS कार्यकर्ता ने लगाया था का आरोप

1 min read

Bengaluru: जनता दल-सेक्युलर (JDS) नेता सूरज रेवन्ना को कथित तौर पर एक पुरुष पार्टी कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सूरज रेवन्ना के भाई प्रज्‍ज्‍वल पहले ही कई कई महिलाओं द्वारा यौन अपराधों के आरोपों का सामना कर रहे हैं. सूरज रेवन्ना के खिलाफ 27 वर्षीय पार्टी कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था. पीडि़त ने जद (एस) नेता पर 16 जून को कर्नाटक के हसन जिले के एक फार्म हाउस में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. हालांकि, सूरज रेवन्ना ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को सिरे से नकार दिया है. उन्‍होंने आरोप लगाया है कि उस व्यक्ति ने ₹ 5 करोड़ का भुगतान करने से इनकार करने के बाद उसके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज की है.

सूरज रेवन्ना के दोस्त शिवकुमार ने भी शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जद (एस) कार्यकर्ता ने इस महीने की शुरुआत में उनसे संपर्क किया था और 5 करोड़ रुपये की मांग की थी. साथ ही धमकी दी थी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं, तो वह सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज करा देगा. शिवकुमार ने बताया कि उस व्यक्ति ने सबसे पहले नौकरी ढूंढने में मदद के लिए उनसे संपर्क किया था. शिवकुमार ने उसे सूरज रेवन्ना का नंबर दिया और सूरज से संपर्क करने को कहा. शिकायत में कहा गया है कि लेकिन नौकरी पाने में असफल रहने के बाद उसने शिवकुमार और सूरज को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

सूरज की गिरफ्तारी जद (एस) के पूर्व सांसद प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के कुछ दिनों बाद हुई है. जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के 33 वर्षीय पोते हाल के चुनावों में हासन संसदीय क्षेत्र को बरकरार रखने के अपने प्रयास में विफल रहे थे. यौन शोषण के मामले तब सामने आए, जब 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव से पहले हासन में कथित तौर पर प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना से जुड़े स्पष्ट वीडियो वाले पेन-ड्राइव बांटे गए थे. उनके खिलाफ दर्ज मामलों के बाद जद (एस) ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया. वहीं, बीजेपी ने रेवन्ना और जांच से खुद को अलग कर लिया है. बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख एस प्रकाश ने कहा था, “एक पार्टी के रूप में हमारा वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है और न ही हमें कोई टिप्पणी करनी है…”

प्रज्‍ज्‍वल रेवन्‍ना के पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ भी एक महिला का अपहरण करने के आरोप में पुलिस में मामला दर्ज किया गया है, जिसने कहा था कि दोनों पुरुषों ने उसके साथ बलात्कार किया था. पूर्व विधायक और लोक निर्माण विभाग मंत्री पिता को 14 मई को अपहरण मामले और उसके बाद यौन उत्पीड़न मामले में जमानत दे दी गई थी.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours