Fri. Jan 15th, 2021

बच्चों ने अपने विशिष्ट प्रतिभा प्रदर्शन से लोगों को किया मंत्रमुग्ध

1 min read

दिव्यांग बच्चों के शानदार प्रदर्शन के साथ ‘मी टू वी’ कैंपेन सम्पन्न ,बच्चों ने अपने विशिष्ट प्रतिभा प्रदर्शन से लोगों को किया मंत्रमुग्ध

19.12.17

रांची : विकास के साथ समाज में दिव्यागों को लेकर सोच बदलने की एक शानदार पहल है मी-टू-वी, जिसे आवरण होम प्लस एवं ए एण्ड कम्यूनिकेशन ने पूरे 7 वर्षों से इस कारवां को बेहतरीन तरीके से चलाते आ रहे हैं।

समाज सेवा दायित्व पखवाड़े के तहत जारी कार्यक्रम शृंखला ‘मी टू वी’ के तहत 17 दिसंबर, 2017 (रविवार) को ‘एन जी ओ के साथ एक दिन’ हरमू बाईपास स्थित नवजीवन में रांची एवं आसपास के विभिन्न विद्यालयों एवं समाज सेवा संस्थाएं जैसे कि दीपशिखा, सी.एस.इटकी, संत मिखाइल ब्लाइंड स्कूल, अमरज्योति नेत्रहीन विद्यालय, दिव्यांग सक्सेस मंच, करूणा एसएमओ बरियातु आदि से आए भारी संख्या में दिव्यांग एवं अन्य बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस खास कार्यक्रम में लगभग 25 विभिन्न संस्थाओं से आए मूक-वधिर, नेत्रहीन, अनाथ एवं दिव्यांग बच्चों द्वारा नृत्य, गीत-संगीत एवं नाट्य कला का शानदार प्रदर्शन किया।

रांची के गमणमान्य नागरिकों की उपस्थति से इन बच्चों का उत्साह अभिवर्दन हुआ। ज्ञात हो कि इस कार्यक्रम का प्रारंभ सुबह 8 बजे से हुआ और अपराह्न 3:30 बजे तक चला। पूरे दिन इन विभिन्न संस्थानों से आए बच्चों ने अपने विशिष्ट प्रतिभा प्रदर्शन करके लोगों को मंत्रमुग्ध किया।

विकलांगता प्रतिभा के आगे बिल्कुल छोटी पड़ जाती है, इन बच्चों ने ये साबित कर दिखाया। वहीं जब संत मिखाइल नेत्रहीन के बच्चों द्वारा प्रस्तुत संगीत व रंगा-रंग कार्यक्रम ने वहां मौजूद सभी लोगों को भावुक एवं भाव-विभोर कर दिया।

इसी के साथ एन.सी.सी. के कैडेट्स ने सारा कार्यक्रम के सुव्यवस्थित संचालन में भरपूर साथ दिया। बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। प्रात: नाश्ता से लेकर दिन का खाना व शाम के स्नैक्स तक का प्रबंध काबिलेतारीफ था।

सभी सहभागी संस्थाओं को धन्यवाद ज्ञापित कर समारोह का समापन किया गया और अगले साल और भी नए जोश के साथ ‘मी टू वी’ का कार्यक्रम बड़े पैमाने पर करने का वादा किया गया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)