May 11, 2021

Desh Pran

Hindi Daily


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/deshnews/public_html/wp-content/themes/newsphere/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 254

पाकिस्तान इस्लाम का दुश्मन देश : इंद्रेश कुमार

1 min read

03 जून, 2018

देहरादून : यह देश निर्माण का युग है, 20 साल देश को देकर देखिए दुनियां की कोई ताकत भारत को आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती। यह कहना है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक एवं अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार का।

इंद्रेश कुमार रविवार को फैंस संस्था देहरादून चैप्टर द्वारा ‘नेशनल सिक्योरिटी इन कॉन्टेक्स्ट विथ उत्तराखंड’ विषय पर सर्वेचौक स्थित आईआरडीटी ओडोटोरियम में आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रमजान का पवित्र महीना है, पाकिस्तान ने बता दिया है कि वह दारुल अमन नहीं दारुल हरब यानी इस्लाम का दुश्मन है। भारत और सेनाओं ने धैर्य रखते हुए और लोकतंत्र की रक्षा करते हुए जीवन मूल्य, बलिदान और थोड़ा कष्ट उठाकर सिद्ध कर दिया कि भारत दारुल अमन है यानी इस्लाम जैसी कट्टरता का दोस्त देश है। मैं देश की जनता और सरकार का अभिनन्दन करता हूं।

उन्होंने कहा कि स्वयं मोहम्मद साहब मक्का शरीफ से मदीना शरीफ हिजरत करते समय और वापस लौटते समय बार-बार कहते थे जब मैं तन्हा, तन्हाई, मुसिबतों, भटकाव में होता हूं तो मुझे अगर कोई रास्ता मिलता है,रोशनी दिखती है, सुकून मिलता है तो वह पूरब में एक हिन्द नाम का देश है। इस बात को मुस्लिमों को समझना चाहिए।

उन्होंने उत्तराखंड के पलायन पर भी अपने विचार रखते हुए कहा कि कला को कीमत और श्रम को सम्मान मिले तो पलायन रुक सकता है। उत्तराखंड में कला के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं, जिससे पलायान को रोका जा सकता है। कुछ वर्ष पूर्व बद्रीनाथ के दर्शन को आया था मैं, तब यहां अपराध न के बराबर था। उस दौरान एक थानेदार से मिला और बातचीत की तो उसने बताया कि पूरे ढ़ेड साल में 10 से 11 मामले दर्ज हैं।

मन में आता है कि ये उत्तराखंड वैसे ही रहना चहिए, उत्तराखंड के ये जीवन मूल्य समाप्त नहीं होने चाहिए। आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत को आना था, अपरिहार्य कारणों से वे कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)