पश्चिम बंगाल में भयावह रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, 15 यात्रियों की मौत, 60 घायल 

1 min read

Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है, जिसके बाद ट्रेन की 3 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं. घटना रंगापानी और निजबाड़ी के बीच हुई, जब सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. हादसे में अब तक 15 यात्रियों की मौत हुई है और करीब 60 यात्री घायल हुए हैं. बचाव अभियान के लिए आपदा टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और बचाव काम शुरू कर दिया गया है. अब तक 25-30 लोगों को बचाया गया है.

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, यात्री ट्रेन निर्धारित समय पर सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकलने के बाद रंगपानी और निजबारी स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंच गए हैं. इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. बोगियों को हटाकर फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है और घायलों को प्राथमिक इलाज दी जा रही है. इसकी जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दी है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर लिखा, ‘एनएफआर जोन (पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र) में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना. बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.’

ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा, ‘दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुए एक दुखद रेल हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतजार है. बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.’

मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को इतनी जोरदार टक्कर मारी कि ट्रेन के डिब्बे मालगाड़ी के इंजन के ऊपर चढ़ गए. हादसे के बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. हर तरफ तेज चीखें और शोर सुनाई दे रही थी.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours