नरेंद्र मोदी आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

1 min read

New Delhi: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7 बजे होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में जिन नेताओं को जगह मिल सकती है, उन्हें फोन पहुंच रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नितिन गडकरी को भी फोन पहुंचा है और उन्हें भी केंद्र में जगह मिल सकती है.

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के बारे में दिल्ली के डीसीपी ट्रैफिक प्रशांत गौतम ने बताया कि ‘शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. लगभग 1,100 ट्रैफिक कर्मचारियों को ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह के चलते दोपहर 2 बजे से राष्ट्रपति भवन के आसपास के इलाकों में प्रवेश और आवाजाही पर रोक रहेगी.’

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी कैबिनेट में चार मंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी से हो सकते हैं. वहीं नीतीश कुमार की जदयू को दो मंत्री पद मिल सकते हैं. टीडीपी से राम मोहन नायडू, हरीश बालायोगी और दग्गुमल्ला प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है.

वहीं जनता दल यूनाइटेड से ललन सिंह और राम नाथ ठाकुर मंत्री बन सकते हैं. ललन सिंह लोकसभा और राम नाथ ठाकुर राज्यसभा सांसद हैं. गौरतलब है कि राम नाथ ठाकुर भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर के बेटे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार शाम को हुई एनडीए की बैठक में यह फैसला हुआ. लोकसभा चुनाव में तेदेपा ने 16 और जदयू ने 12 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है और मौजूदा एनडीए सरकार में इन दोनों पार्टियों की अहम भूमिका है.

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के राष्ट्रप्रमुख भी शामिल होंगे. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और सेसेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ शनिवार को भारत पहुंच गए. वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमासिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोग्बे भी आज भारत पहुंचेंगे. 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours