Mon. Jan 18th, 2021

किसानों ने पंडरा में ट्रांसपोर्ट नगर का किया विरोध

18 को भाजपा के सभी विधायकों का पुतला दहन

17.12.17

रांची: पंडरा व्यापार बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले शनिवार को पंडरा बाजार स्थित आलू मंडी में रांची के सैकड़ों किसानों ने किसान महासभा का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में समिति के मुख्य संयोजक ललित नारायण ओझा उपस्थित थे। किसान महासभा में उपस्थित किसानों ने एक स्वर में पंडरा बाजार में ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण के रघुवर सरकार के निर्णय का विरोध किया।

किसानों ने कहा कि राज्य के किसान किसी भी हाल में पंडरा बाजार को ट्रांसपोर्ट नगर में नहीं बदलने देंगे। किसानों ने निर्णय लिया कि इसके खिलाफ सोमवार 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री समेत भाजपा के सभी 42 विधायकों का अलबर्ट एक्का चौक पर पुतला दहन किया जायेगा। महासभा को संबोधित करते हुए ललित नारायण ओझा ने कहा कि सरकार के इस किसान विरोधी निर्णय के खिलाफ पूरे राज्य में किसानों के साथ इस आंदोलन को आगे बढ़ायेंगे।

उन्होंने कहा कि कृषि पर आधारित बड़ी आबादी को सरकार के इस निर्णय से गहरी चिंता है। यह सरकार किसान, व्यापारी तथा मजदूर विरोधी सरकार साबित हो चुकी है। महासभा में पंडरा खुदरा व्यवसाय संघ, आलू प्याज थोक विक्रेता संघ, झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन, रांची ब्रोकर एसोसिएशन, रांची माहवाहक टेंपो संघ, मिनी ट्रक एसोसिएशन के लोग शामिल थे। जिनमे मुख्य रुप से सुनील तिर्की, जयराम महतो, पंचम महतो, कोशी महतो, कामेश्वर महतो, बालचंद महतो, रमेश महतो, अर्जुन महतो, शिवचरण महतो, सिकंदर महतो, प्रसाद महतो, ध्रुव चौरसिया, उदय चौधरी, सुनील सिंह, मधु सिंह, मंजय कुमार, प्रवीण सिंह, रवि शर्मा आदि उपस्थित थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)