Sun. Aug 9th, 2020

करतारपुर गलियारा : पाकिस्तानी मंत्री के खुलासे ने नापाक मनसूबों से उठाया पर्दा

भारत के विरुद्ध कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देंगे : अमरिन्दर

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के रेलवे मंत्री की तरफ से करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की खोज के किये खुलासे ने इस कदम के पीछे पाकिस्तान के नापाक मनूसबों से पर्दा उठा दिया है।

पाकिस्तान के मंत्री के इस खुलासे पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुये मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर अपने स्टैंड की पुष्टि करते हुये कहा कि राशिद ने इस गलियारे के पीछे पाकिस्तान के इरादों को पूरी तरह नंगा करके रख दिया है जबकि भारत को उम्मीद थी कि यह सेतु दोनों देशों के दरमियान शान्ति के सेतु के तौर पर उभरेगा।

धन्यवाद को कमजोरी समझने की भूल न करें
मुख्यमंत्री ने राशिद की टिप्पणी का भी सख्त नोटिस लिया कि ‘यह गलियारा भारत को ठेस पहुंचाएगा और करतारपुर गलियारे के द्वारा जनरल बाजवा द्वारा दिया जख्म हमेशा चुभता रहेगा।’ इसको भारत की सुरक्षा और अखंडता के विरुद्ध खुलेआम और स्पष्ट खतरा बताते हुये कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि पड़ोसी देश किसी तरह की गलतफहमी पैदा करने का यत्न न करे। उन्होंने कहा कि ‘गलियारे के खुलने से हमारे तरफ से किये गये धन्यवाद को कमजोरी समझने की भूल न करो।’

नवजोत सिंह सिद्धू से की सावधानी बरतने की अपील
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का सरहद और लोगों पर हमला करने की किसी भी कोशिश का भारत मुंहतोड़ जवाब देगा। पाकिस्तान के मंत्री द्वारा किये गये खुलासे का जि़क्र करते हुये कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से भी अपील की कि वह इमरान ख़ान सरकार के साथ पेश आने वाले मौकों पर ज्य़ादा सावधानी बरतें और पाक प्रधानमंत्री के साथ अपनी निजी दोस्ती का किसी भी ढंग से अपने फैसले पर प्रभाव न पड़ने दें क्योंकि यह भारत के हितों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)