रांची

उपायुक्त ने जनता दरबार में सुनी फरियादियों की गुहार

15.05.2019

गुमला : उपायुक्त शशि रंजन द्वारा आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में कई लोगों ने अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए गुहार लगाई। अरमई ग्राम के निवासी विवेक जायसवाल ने कलवार जाति का प्रमाण पत्र निर्गत कराने का अनुरोध किया। उपायुक्त को दिए आवेदन में उन्होंने बताया कि मेरा चयन बैंक आफ बडौदा में मैनेजर के पद पर हो गया है। मैं अन्य पिछड़ी जाति का सदस्य हूँ। मैंने अंचल अधिकारी गुमला को आवेदन दिया है परन्तु वहां से जायसवाल जाति का प्रमाण पत्र निर्गत किया गया है। लेकिन जायसवाल जाति का प्रमाणपत्र सेंट्रल में मान्य नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि अंचल अधिकारी से कलवार जाति का प्रमाणपत्र मांगने पर वे आपत्ति जता रहे हैं।

उन्होंने उपायुक्त से समस्या के समाधान की गुहार लगाई। इसके अलावे भूतपूर्व सैनिक विनोद मिंज ने बताया कि वह अपनी पत्नी व पूरे परिवार के साथ सिसई रोड करमडीपा में रहते हैं। वह होटल व्यवसायी है। 10 मई को लगभग तीन बजे रात्रि में मेरी अनुपस्थिति में विकास कुमार निराला नामक व्यक्ति खाने के बहाने होटल खुलवाकर मेरी पत्नी से अभद्र व्यवहार किया। साथ ही मुझपर शराब बेचने का झूठा आरोप लगाया । मेरे होटल में चार शराब की बोतले थी जो मैंने कैंटीन से खरीदी थी व उसका बिल भी दिखाया। जिसे उनलोगों ने फाड़ दिया तथा मुझपर कार्रवाई भी कर दी गयी है।

उन्होंने उपायुक्त से उक्त मामले में इंसाफ के लिए अनुरोध किया। इसके अलावे जनता दरबार में कई अन्य फरियादियों ने भी अपनी.अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया है एवं उचित न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। मामलें की सुनवाई के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को पत्र अग्रसारित करते हुए जल्द समस्या का निष्पादन करने का निर्देश दिया है।