खेल

Kabaddi league : करमबीर की सुपर रेड से जीती मुंबई

15 मई, 2019

पुणे: करमबीर की आखिरी मिनट की सुपर रेड के दम पर मुंबई चे राजे ने मंगलवार रात पारले इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के रोमांचक मुकाबले में तेलुगू बुल्स को 34-33 से हरा दिया।

बालेबाड़ी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए इस मैच में चौथे क्वार्टर में जब तेलुगू 32-31 से आगे थे तभी करमबीर ने सुपर रेड से तीन अंक लेकर मुंबई को आगे कर दिया और उनकी यह रेड निर्णायक साबित हुई।

पहले क्वार्टर में तेलुगू ने अच्छी शुरुआत करते हुए स्कोर 2-1 कर लिया और कुछ ही देर में अपनी बढ़त को 4-1 तक पहुंचा दिया। मुंबई ने हालांकि 4-4 से स्कोर बराबर कर लिया। थोडी़ देर बाद ही स्कोर 7-7 था। यहां तेलुगू ने दो अंक लेकर पहले क्वार्टर का अंत 9-7 के स्कोर के साथ किया।

दूसरे क्वार्टर में भी तेलुगू ने अच्छी शुरुआत करते हुए अपनी बढ़त को 10-8 तक पहुंचा दिया। यहां मुंबई ने सफल रेड से तीन अंक लेकर तेलुगू को पीछे छोड़ दिया स्कोर 11–10 कर लिया। फिर मुंबई ने तेलुगू को ऑल आउट कर अपनी बढ़त 16-11 पहुंचा दी। अपनी बढ़त को कायम रखते हुए मुंबई ने दूसरे क्वार्टर का अंत 20-14 के स्कोर के साथ किया।

तीसरे क्वार्टर में मुंबई को दूसरे क्वार्टर में हासिल किए गए ज्यादा अंकों का फायदा मिला अन्यथा तेलुगू ने इस क्वार्टर में मुंबई को बराबर की टक्कर दी। इस क्वार्टर में दोनों टीमों ने 6-6 अंक लिए। हालांकि मुंबई ने 26-20 के स्कोर के साथ इस क्वार्टर का समापन किया।

चौथे क्वार्टर में मुंबई आगे चल रही थी औऱ स्कोर उसके पक्ष में 29-27 था। यहां तेलुगू ने स्कोर बराबर किया, फिर 32-31 से आगे हो गई, लेकिन करमबीर की रेड ने उसकी मेहनत पर पानी फेर दिया।