प्रदेश

शिवहर में आंधी-तूफान ने मचायी तबाही, 4 की मौत

दो लोगों की आंधी में बिजली के तार से करंट लगने, एक की मौत ठनका गिरने और एक की दीवार गिरने से हुई मौत

11.06.2019

शिवहर :  शिवहर जिले में रविवार को आयी आंधी—तूफान में चार लोगों की मौत हो गयी,हजारों के घर उजड़ गये और दर्जनों लोग चोटिल हो गये। घायलों का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने सोमवार को यहां बताया कि रविवार की रात को आई प्रलयंकारी आंधी—तूफान से 4 लोगों की मौत हो गयी है। दो लोगों की मौत आंधी में बिजली के तार से करंट लगने, एक की मौत वज्रपात और एक व्यक्ति की मौत दीवार गिरने से हुई है। दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं जिनका इलाज पुराना सदर अस्पताल सहित सरोजा सीताराम अस्पताल में कराया गया।

विसाही के वार्ड नंबर आठ में रामचंद्र प्रसाद की पत्नी सुनैना देवी की मौत करंट लगने और कनुआनी में शादी समारोह में शामिल होने बरगनिया के आदछमबाग के मनोज सिंह की मौत दीवार के नीचे दबने से हो गयी। ठनका गिरने से आसोपुर निवासी जगदीश राय की मृत्यु हो गई, वहीं भलुआही में भी ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। आंधी—तूफान में हाईवे संख्या 54 पर कोठिया चौक से आगे बिजली का पोल गिर गया जिससे यहां बिजली पूरी तरह बाधित है। नगर पंचायत वार्ड नंबर 6 में तार का पेड़ एक घर के ऊपर गिर जाने के कारण वहां की स्थिति भी दयनीय है।

इस बीच प्रभारी जिला पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता शंभू शरण ने बताया कि आंधी—तूफान से मरने वालों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं थाने की एंट्री मिल जाने के उपरांत आपदा प्रबंधन कोष से प्रति मृतक के परिजनों को चार—चार लाख रुपये शीघ्र ही दे दिये जाएंगे। जदयू जिलाध्यक्ष रामएकबाल राय क्रांति ने आंधी—तूफान से मरने वालों के लिए 5 लाख तथा घायलों को दो— दो लाख रुपए देने की मांग की है।