प्रदेश

दनुआघाटी में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

रांची हाईकोर्ट में पदस्थापित एसआई की मां एवं पत्नी समेत एक अन्य की मौत, 8 घायल
12.06.2019

चौपारण (हजारीबाग) : चौपारण के दनुआ घाटी चोरदाहा में सड़क दुर्घटना में मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। सोमवार को महारानी बस हादसे में 11 यात्रियों की मौत के बाद मंगलवार को फिर दो सड़क दुर्घटना हुई। पहली घटना चोरदाहा चेकपोस्ट के पास एक पुल के समीप हुई। अनियंत्रित नैनो कार पुल के नीचे गिर गई, जिसमें दो महिलाओं की मौत और चार लोग घायल हो गए।

बताया जाता है कि सभी डोरंडा रांची से अरवल जा रहे थे। नैनो में रांची हाइकोर्ट में कार्यरत एसआई खुर्शीद आलम अपनी मां, पत्नी और 3 बेटी के साथ जा रहे थे। इस घटना में पत्नी तलत खुर्शीद (40) की मौत इलाज के दौरान हो गई, वहीं मां सरजहा खातून लगभग (70) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना में वरना आलम (15), अरफान खुर्शीद (16), बेगम खुर्शीद (17) तथा खुर्शीद आलम (45) गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी का इलाज समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया। चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया। दूसरी घटना चोरदाहा में ही घटी।

बाइक पर सवार ग्राम अहरी के आदित्य गंझू के बेटे बबलू गंझू (20) की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। इसी घटना में विक्की कुमार (18) का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया। एक अन्य घटना ग्रामीण बैंक के सामने घटी। भोजपुर से जमशेदपुर जा रही स्विफ्ट डिजायर वाहन संख्या जेएच 05 बीके 5352 अनियंत्रित होकर डिवाइडर में टक्कर मारते हुए पलट गई।

इस घटना में के.के सिंह (52), सुनीता देवी (55) तथा आशा देवी (45) गम्भीर रूप से घायल हो गयक। स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को गाड़ी से निकालकर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए लाया गया। चिकित्सकों ने सभी का प्राथमिक उपचार कर, उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया।