राजनीति

अमित शाह ने सम्भाला गृह मंत्रालय प्रभार, बोले-देश कल्याण का हरसंभव प्रयास

विश्वास जताने के लिए पीएम मोदी का जताया आभार

02 जून, 2019 

नयी दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां अपना कार्यभार संभाल लिया और कहा कि वह देश की सुरक्षा और देशवासियों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। श्री शाह ने दोपहर करीब 12 बजे नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण किया और मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। बाद में श्री शाह ने ट्वीटर पर अपनी तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, आज भारत के गृहमंत्री के रूप में पदभार संभाला।

मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, श्री मोदी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर सम्भव प्रयास करूंगा।

श्री शाह के गृहमंत्री का कार्यभार संभालने के समय दोनों गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय वहां मौजूद थे। गृह सचिव राजीव गौबा ने उनका सवागत किया। मंत्रालय के अनेक वरिष्ठ अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद थे। श्री शाह को श्री राजनाथ सिंह के स्थान पर यह जिम्मेदारी दी गयी है। श्री शाह भाजपा के अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वह गुजरात के गांधीनगर सीट से जीतकर संसद पहुंचे हैं।